सहारा इंडिया में फसा हुआ है पैसा, जानिए पैसा वापस मिलने की तारीख

जिन लोगों ने सहारा इंडिया में पैसा निवेश किया था वह लगातार परेशान थे कि उनका पैसा कब मिलेगा, कब कोई सुनवाई होगी! कभी मेरठ तो कभी मुजफ्फरनगर में, कभी दिल्ली के जंतर मंतर तो कभी पटना में सहारा इंडिया में पैसा लगाने वाले लोग लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे थे। तो अब ऐसे लोगों का इंतजार होने जा रहा है खत्म क्योंकि सहारा इंडिया के निवेशकों को लेकर आई एक बड़ी अपडेट! आइए जानते हैं विस्तार से क्या है पूरी खबर?

जल्द शुरू होगी भुगतान की प्रक्रिया: जैसा हम सब जानते हैं कि सहारा में आज बड़ी तादात में लोग अपनी रकम वापस पाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं दिल्ली से लेकर पटना से लेकर मुजफ्फरनगर तक देशभर में सहारा इन्वेस्टर अपने पैसों के लिए गुहार लगा रहे हैं इसी के सम्बन्ध में हालही में अपडेट मिला है कि सरकार अगले 1 सप्ताह के अंदर ही इसके अनुरूप में जल्द एक्शन लेगी और उनका पैसा लौटाने में मदद करेगी

Money is stuck in Sahara India know the date of getting the money back

निवेशक क्या कर रहे हैं: सूत्रों द्वारा पता चला है कि किसी भी निवेशक ने 15 अगस्त 2022 के दिन किसी भी तरीके का दंगा फसाद या कोई भी अभद्र व्यवहार नहीं किया लोगों का यह मानना है कि अगर इसमें ऐसा कुछ करेंगे तो फिर सरकार उनका साथ नहीं देगी इसलिए उन्होंने बड़ी ही शांति पूर्वक से इस दिन को मनाया एवं धैर्य के साथ सरकार की मदद का इंतजार कर रहे है

कब तक पैसा मिलने की उम्मीद है: लोगों का पैसा लौटाने का सरकार ने तरीका निकाला है, सूत्रों से पता चला है कि लोगों को सेंट्रल रजिस्टर्ड में पत्र भेजना होगा जिससे ज्यादा से ज्यादा पत्र सरकार के पास पहुँच पाएंगे और वह जल्द से जल्द लोगों की मदद करने की कोशिश करेगी।

पैसा लेकर क्या करें: अगर सूत्रों की मानें तो 12 से 13 करोड़ लोगों ने निवेश किया है जिसमें से सरकार के पास अब तक केवल 8000 पत्र ही पहुंचे है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा तादाद में पत्र भेजने होंगे, जिससे इस मु्द्दे पर कड़ी वे जल्द से जल्द कार्रवाई की जा सके।

हेल्प लाइन नंबर पर शिकायत करें: हाल ही में पता चला है कि कई राज्यों में सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिसपर निवेशक अपनी समस्या बता सकते है एवं सरकार से मदद की गुहार लगा सकते है जैसे कि कुछ ही समय पहले झारखण्ड में हेल्प लाइन नंबर दिया गया एवं वहाँ कई लोगों ने सरकार से मदद की गुहार भी लगाई है हालांकि अभी तक हर राज्य में यह नंबर लोगों को नहीं मिला है एवं देखा जाए तो केवल 1% राज्य मे ही हेल्प लाइन नंबर लोगों के पास उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.